Don't Miss Out! LNMU UG Graduation Admission 2023: Apply Online for B.A, B.Sc, and B.Com Today!"

 News Times of India के साथ जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद।

एक बार पुनः आपका स्वागत है आपके अपने इस Family News Times of India के उत्कृष्ट मंच पे।


LNMU UG Admission 

अगर आप भी सोच रहे है की B.A, B.sc or B.com (Graduation) की डिग्री lnmu (Lalit Narayan Mithila University) से करने की तो अब देर किस बात की lnmu ने I.A, I.sc, I.com or UG Courses B.A, B.sc, B.com में Admission के लिए official नोटिस जारी कर दिया है।


जिसे आप lnmu के Offical website 👉🔗 https://lnmu.ac.in/ पे जाकर check कर सकते है।


LNMU में UG कोर्स में एडमिशन की प्रक्रिया 

जी हां आप ने सही सुना हैं Lalit Narayan Mithila University ने Graduation session 2023-27 के लिए Admission प्रक्रिया 25 मई 2023 से ही शुरू कर दिया गया हैं। 

Eligibility For LNMU B.A, B.sc, B.com (UG Part 1) Admission

जो अभ्यर्थी मिथिला यूनिवर्सिटी पार्ट 1 डिग्री कोर्स B.A, B.sc, B.com में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे न्यूनतम प्रवेश पात्रता पूरी करके आवेदन कर सकते हैं।

पाठ्यक्रम के अनुसार प्रवेश पात्रता के लिए छात्र को 2023 या उससे पहले 12वीं/इंटरमीडिएट या उसके समक्ष किसी अन्य कोर्स में उत्तीर्ण होना चाहिए


Graduation एडमिशन में लगने वाले Documents

Class XII Mark-Sheet

Class XII Transfer certificate (TC)

Caste Certificate (अगर छूट मिलता हो तो)

Migration Certificate 

Aadhar card photo copy

Bank passbook photo copy

At least two passport size self-attested photographs.

Admit card (Original) of Intermediate /+2 Exam.


First Merit list में नाम नहीं आया अब क्या करें 

अभी तक जिन अभ्यार्थीयों ने अपना Admission नहीं करवाए हैं जिनका selection first मेरिट लिस्ट में हुआ हैं वो जल्द से जल्द करवा ले अन्यथा बाद में इसका जिम्मेवार आप होंगे, कॉलेज और यूनिवर्सिटी नहीं,अगर आपका सिलेक्शन होने के बाद आप अपना Admission नहीं करवाते हैं तो अगले बार आपके application को Pending या  reject कर दिया जाएगा। lnmu के द्वारा कुछ दिनों पहले ऐसा notice जारी किया गया था।

lnmu के द्वारा B.A, B.sc, B.com (Graduation) कोर्सेज  में admission के लिए first merit list जारी कर एडमिशन की प्रक्रिया भी समाप्त हो चुकी है।

लेकिन आप सबों के लिए घबराने वाली जैसी कोई बात नहीं हैं, क्योंकि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (lnmu) के Graduation में एडमिशन के कई चरणों में मेरिट लिस्ट जारी किया जाता है।

अगर कोई ऐसा बच्चा जिनका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं निकलता हैं वह बच्चा जिस भी कॉलेज में admission करवाना चाहता हैं वह सीधे कॉलेज में जाकर spot admission भी ले सकता हैं। अगर उस कॉलेज में आपके द्वारा चुने गए विषय के लिए सीट खाली हो तो, अन्यथा आपका एडमिशन नहीं होगा।

विश्वविद्यालय/कॉलेज द्वारा आवश्यक कोई अन्य दस्तावेज़।

14 July को second merit list भी जारी कर दिया है और 3rd merit list भी बहुत जल्दी ही जारी किया जाएगा। lnmu ने merit list इंटरमीडिएट result के आधार पर जारी कर रहा है। जिसे LNMU के official website पे जाकर आप check कर सकते है।

LNMU Official website👇

👉🔗https://lnmu.ac.in/ 


छात्र, यदि कोई UG पाठ्यक्रम में प्रवेश पाने के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने का इच्छुक है, तो comment कर अधिक सुझाव और सर्वोत्तम विकल्प और विवरण प्राप्त करें।


इसी तरह से अपने आप को बेहतर और अपडेट रखने के लिए अधिसूचना की अनुमति दें। और आप भी इस परिवार का हिस्सा बनें।








 

Post a Comment

Previous Post Next Post

Contact Form